The Best Free Photo-Editing Software (Photoshop Alternatives)

जब छवियों और फ़ोटो को संपादित करने की बात आती है, तो अधिकांश उपयोगकर्ता अच्छे पुराने फ़ोटोशॉप का विकल्प चुनते हैं। यह समय-परीक्षण किया गया एप्लिकेशन आपके चित्रों को जीवंत बनाना संभव बनाता है। और उन्हें और अधिक रंगीन बनाते हैं, कुछ दोषों को दूर करते हैं (जो Instagram के बिना नहीं रह सकते हैं वे वास्तव में जानते हैं कि हमारा क्या मतलब है)। आप फ़ोटोशॉप में फ़ोटो को हेरफेर करने के अन्य प्रकार का प्रदर्शन कर सकते हैं।

फिर भी, कुछ अन्य मुफ्त फोटो-संपादन अनुप्रयोगों के बारे में जानते हैं जो प्रसिद्ध फ़ोटोशॉप का एक अच्छा विकल्प है। हमें ध्यान देना चाहिए कि इस तरह के कार्यक्रम फ़ोटोशॉप की तरह ही बहुत अधिक कार्यक्षमता का दावा कर सकते हैं, लेकिन, एक ही समय में, अपने विकल्पों को सीमित न करें और उन्हें पूर्ण रूप से उपयोग करने के लिए कभी भी पूर्ण प्रोग्राम संस्करण खरीदने के लिए न कहें। Intrigued?

फिर, नीचे दिए गए फ़ोटोशॉप में अच्छे विकल्पों की अपनी सूची देखें। कृपया ध्यान दें कि उन कार्यक्रमों में ऐसे बुनियादी कार्य किए जा सकते हैं, जिससे आप अपनी तस्वीरों का आकार बदल सकते हैं, क्रॉप कर सकते हैं और जोखिम को ठीक कर सकते हैं। यह भी ध्यान देने योग्य है कि आप उस एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं जो हम आपके पीसी पर बात करने जा रहे हैं या उनके ऑनलाइन संस्करणों का उपयोग कर रहे हैं, जो आपको प्रोग्राम को स्थापित करने की परेशानी से बचा सकता है।
फ़ोटोशॉप पर बाजार में उपलब्ध सर्वोत्तम मुफ्त विकल्पों में से एक GIMP है, जो GNU इमेज मैनीपुलेशन प्रोग्राम के लिए एक परिचित है। उत्साही प्रोग्रामर के एक समूह द्वारा विकसित, इस एप्लिकेशन को नियमित रूप से बनाए रखा जाता है और उपयोगकर्ताओं को सर्वोत्तम संभव गुणवत्ता प्रदान करने के लिए अद्यतन किया जाता है।
किसे, हमें कहना चाहिए, पहले से ही इस ओपन-सोर्स एप्लिकेशन की कार्यक्षमता की सराहना की है। यह विंडोज, मैक और लिनक्स जैसे लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पूरी तरह से संगत है, जो इस तरह के सॉफ़्टवेयर का प्रयास करने के लिए अधिक उपयोगकर्ताओं को संकेत देता है।
GIMP किसी भी तरह से अपने परिपक्व समकक्ष, फोटोशॉप से ​​कमतर नहीं है। यह कई प्रकार के रीटचिंग टूल का भी दावा करता है, जो आपकी तस्वीरों को पेशेवर स्तर पर संपादित करना संभव बनाता है। यह भी उल्लेखनीय है कि वर्तमान में GIMP सफलतापूर्वक शुरुआती डिजाइनरों द्वारा उपयोग किया जाता है जो कुछ पेशेवर छवि-संपादन अनुप्रयोगों के लिए कांटा नहीं निकाल सकते हैं, जो कि आप जानते हैं, काफी महंगा है।
पेंट.नेट के डेवलपर्स अपनी रचना पर गर्व कर सकते हैं। प्रारंभ में, इस कार्यक्रम को Microsoft पेंट के लिए एक मुफ्त विकल्प के रूप में डिजाइन किया गया था। फिर भी, पेंट.नेट अपनी उच्च कार्यक्षमता के कारण आश्चर्यजनक रूप से प्रसिद्ध हो गया है।
जो, सच कहूं तो मूल पेंट से काफी आगे निकल गया है। उल्लेख नहीं करने के लिए, कुछ परिष्कृत सुविधाओं को इसमें शामिल किया गया है। एक सहज उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस भी है। यह सेटिंग्स के साथ छेड़छाड़ करने वाले उपयोगकर्ताओं को बचाता है। और इस ग्राफिक्स एडिटर के साथ काम को काफी आसान बना देता है।
"असीमित पूर्ववत करें" विकल्प, अपनी बारी में, आपको सम्मिलित बदलावों को पूर्ववत करने की अनुमति देता है जब भी आप आवश्यक पाते हैं। Paint.NET से आप एक साथ कई इमेज को एडिट कर सकते हैं और आई-कैचिंग कोलाज बना सकते हैं। आप इसे "परत" विकल्प के माध्यम से कर सकते हैं जो आपको एक साथ मिश्रित विभिन्न छवियों से एक अद्वितीय बनाने की अनुमति देता है।
Dowwnload kare:
Pixler
Pixlr.com अंतिम कार्यक्रम है जिसका उल्लेख हम सबसे लोकप्रिय ग्राफिक्स संपादकों के बीच करना चाहते हैं। हालांकि फ़ोटोशॉप की तरह बहुत अधिक, यह मुफ़्त उपकरण उपयोगकर्ताओं को वास्तव में किसी भी सॉफ़्टवेयर को स्थापित किए बिना अपनी तस्वीरों को ऑनलाइन संपादित करने की अनुमति देता है।
Pixlr.com आपको एक तस्वीर बना सकता है, अपलोड कर सकता है, या एक तस्वीर को सीधे ऑनलाइन स्रोत से होस्ट कर सकता है। अनुभवहीन उपयोगकर्ता अपनी छवियों को आकार देने, भरने, फ़सल करने, धुंधला करने या धूमिल करने के लिए Pixlr.com एक्सप्रेस टूल मेनू का लाभ उठा सकते हैं।
जबकि अधिक परिष्कृत लोग "फ़ायरफ़ॉक्स के लिए ग्रैबर" विकल्प की सराहना कर सकते हैं, साथ ही संतृप्ति को बदलने की क्षमता भी। आप कई चित्रों आदि के लिए अलग-अलग रंग और परतें लागू कर सकते हैं।
Download kare

Post a Comment

1 Comments

  1. Fair Money Kya Hai? Fair Money App से लोन कैसे ले | लोन लेने की योग्यता

    Fair Money Kya Hai? Fair Money App से लोन कैसे ले | लोन लेने की योग्यता


    तो आज हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं जिसे आप एक मोबाइल एप्लीकेशन कि सहायता से घर बैठे पैसे मिल सकते हैं और उसकी पेमेंट आप मासिक किस्तों में कर सकते हैं. उसका नाम है Personal Loans With Fair Money – Instant Loan App.

    फेयर मनी एक इंस्टेंट लोन मोबाइल ऐप है जो घर बैठे आधार कार्ड और पेन कार्ड से पर्सनल लोन प्रदान करती है. तो दोस्तों, आज के आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं Fair Money क्या है और कैसे फेयर मनी से लोन ले सकते हैं,

    कितना इंटरेस्ट रेट लगेगा, क्या यह एप्लीकेशन RBI द्वारा रेगुलेटेड है या नहीं और इस लोन को जमा करने की अवधि कितनी हैं इससे जुड़ी सभी जानकारी इस आर्टिकल में भी जाएगी तो आपको इसको अंतिम तक पढ़ना है.

    ReplyDelete