Realme X launched: Top 5 features in Hindi


Realme X कंपनी का अब तक का सबसे लोडेड फ्लैगशिप फोन है। जो Realme 3 Pro को बहुत शानदार बनाता है और कुछ और दिलचस्प विशेषताएं जोड़ता है जिससे यह 2019 में एक फोन जैसा दिखता है। इस साल की कुछ लोकप्रिय विशेषताओं में पॉप-अप कैमरा, 48 एमपी कैमरा, नॉचलेस डिस्प्ले और ग्रेडिएंट शामिल हैं। डिजाइन, अन्य बातों के अलावा। Realme X एक सुंदर प्रतिस्पर्धी मूल्य बिंदु पर इन सभी तत्वों को एक साथ लाता है, जिससे यह चीन में कंपनी के लिए एक शानदार डेबिट फोन बन गया।
Ye bhi Padhe : Oneplus 7 Pro 
Ye bhi padhe ; ASUS Zenphone 6 Lounch 
Realme X की भारतीय बाजार तक पहुंचने की पुष्टि भी की गई है और देश में भी इस डिवाइस के लिए बहुत उत्साह होना चाहिए। Realme 3 Pro को पहले ही उपभोक्ताओं और समीक्षकों से काफी सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिल चुकी हैं। यह काफी हद तक सबसे अच्छे फोन में से एक माना जाता है जिसे आप 15,000 रुपये से कम में पा सकते हैं। क्या Realme X, तब संभावित रूप से 20,000 रुपये से कम हरा सकता है? यहाँ Realme X की कुछ प्रमुख विशेषताओं पर एक नज़र डालनी चाहिए, जिन्हें आपको देखना चाहिए।

नॉचलेस AMOLED डिस्प्ले

Realme X का सबसे बड़ा ड्रा यकीनन प्रदर्शन है। यह शीर्ष और पक्षों पर नगण्य bezels के साथ 6.5 इंच बड़ा है और एक बहुत पतली ठोड़ी है। आपको विचलित करने के लिए डिस्प्ले पर नोच या होल-पंच नहीं है। संकल्प FHD + है और AMOLED पैनल सैमसंग का है। यह सब अनिवार्य रूप से इसका मतलब है कि Realme X कंपनी का सबसे शानदार प्रदर्शन है, एक उज्ज्वल और उज्ज्वल पैनल पेश करता है जो वीडियो देखने और गेम खेलने के लिए काफी आकर्षक है।
एक बोनस सुविधा जो AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है, वह यह है कि कंपनी इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को भी जोड़ने में सक्षम थी। दी यह एक परंपरा भौतिक सेंसर के रूप में तेजी से नहीं होगा, लेकिन अगर आप एक 2019 फोन चाहते थे, तो आप इसे Realme X के साथ मिला है।

48MP कैमरा

इस साल एक और चर्चा है कि Realme X 48MP कैमरा है। फोन में f / 1.7 अपर्चर वाला सोनी IMX586 सेंसर मिलता है। इस साल बहुत सारे लोकप्रिय फोन रेडमी नोट 7 प्रो और वनप्लस 7 प्रो जैसे 48MP कैमरों के साथ आ रहे हैं। Realme X को एक समान सेंसर मिल रहा है जो इसे समान उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो की पेशकश की संभावना के साथ इन उपकरणों के खिलाफ वापस आने देता है।
लेकिन 48MP का कैमरा एकमात्र ऐसी चीज नहीं है जो Realme X को रोमांचक बनाती है। कैमरा नाइटस्केप जैसे मोड द्वारा समर्थित है जो आपको स्पष्ट और प्रभावशाली कम-लाइट शॉट्स कैप्चर करने देता है। क्रोमा बूस्ट है जो संतृप्ति को बढ़ाकर तस्वीरों को समृद्ध और उज्ज्वल बना सकता है, जो कुछ भी आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करना चाहते हैं, उसके लिए एक पीला चित्र हो सकता है।

पॉप-अप सेल्फी कैमरा

फिर से, एक नई सुविधा नहीं है लेकिन Realme X मोटराइज्ड कैमरा मैकेनिज्म पाने के लिए सबसे सस्ते फोन में से एक है। Realme एक पॉप-अप कैमरा लाने के लिए BBK के तहत नवीनतम ब्रांड है जो केवल समझ में आता है क्योंकि कंपनी ओप्पो की तकनीक का उपयोग करती है। पॉप-अप कैमरा को शीर्ष केंद्र में रखा गया है क्योंकि Realme का मानना ​​है कि यह सेल्फी कैप्चर करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति है।
पॉप-अप कैमरा लगभग 0.7 सेकंड में उगता है और गिरने का पता लगाने पर स्वचालित रूप से पीछे हट सकता है, जो कि वनप्लस 7 प्रो के साथ वनप्लस के बारे में है। यह स्पष्ट है कि सेल्फी कैमरा से अधिक, Realme X सस्ती कीमतों पर प्रमुख जैसी सुविधाओं की पेशकश करने के बारे में है। अगर Realme X भारत में लगभग 15,000 रुपये में लॉन्च होता है, तो यह एक पॉप-अप कैमरा के साथ सबसे सस्ती फोन में से एक होगा, और अगर 16MP का सेल्फी कैमरा अच्छी तरह से काम करता है, तो यह एक बोनस होगा।

VOOC 3.0

एक फोन में एक शानदार बैटरी जीवन या एक सभ्य हो सकता है। यदि यह एक सभ्य है, तो एक और अधिक तेजी से चार्ज करने की सराहना करता है। Realme 3 Pro की तरह, Realme X VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है जिसे लगभग 80 मिनट या इसके बाद 3,765mAh की बैटरी चार्ज करनी चाहिए।
मैं कुछ दिनों के लिए Realme X का उपयोग कर रहा हूं और बैटरी का जीवन सभ्य रहा है, भारी कैमरे के उपयोग के बावजूद पूरा दिन चला। मुझे यह समझने के लिए डिवाइस के साथ और अधिक समय की आवश्यकता होगी कि बैटरी अलग-अलग वर्कलोड के तहत कैसे चलती है, लेकिन मैं फास्ट चार्जिंग टेक के लिए वाउच कर सकता हूं और यह आसानी से एक सुविधा है जो उपभोक्ता उप-रु 20,000 सेगमेंट में सराहना करेंगे।

स्नैपड्रैगन 710 SoC

Realme X स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट के साथ आने वाला एक महीने में दूसरा फोन है। Realme 3 Pro को इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया था और यह आसानी से बेहतर मिड-रेंज चिपसेट में से एक है। 2.2GHz ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर जो Realme X को पॉवर देता है, एक स्मूथ परफॉर्मर है जो आसानी के साथ दिन-प्रतिदिन के उपयोग को संभालने में सक्षम होना चाहिए। यह बहुत जल्द बताया गया है कि Realme X के लिए चिपसेट और एंड्रॉइड पाई सॉफ्टवेयर को कितनी अच्छी तरह से ऑप्टिमाइज़ किया गया है, लेकिन हमारे शुरुआती इंप्रेशन सकारात्मक रहे हैं।
गेमिंग के लिए स्नैपड्रैगन 710 विशेष रूप से एक प्रभावशाली प्रोसेसर है। हमने Realme 3 प्रो का परीक्षण किया और PUBG और Asphalt 9 जैसे गेम उच्च ग्राफिक्स पर चलाए और प्रदर्शन को सुचारू और बड़े पैमाने पर अंतराल-रहित पाया।
Realme X, Realme 3 Pro के जैज़्ड वर्जन जैसा दिखता है। अगर अच्छी कीमत लगाई जाए, तो Realme X को भारत के उपभोक्ताओं का बहुत ध्यान आकर्षित करना चाहिए। Realme 3 Pro की तुलना में Realme X ज्यादा मायने रखता है या नहीं, यह काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि कंपनी 48MP सेंसर, पॉप-अप कैमरा और AMOLED डिस्प्ले जैसे अतिरिक्त फीचर्स को कैसे सही ठहराती है।

Post a Comment

1 Comments

  1. Unnati App से लोन कैसे ले? लोन लेने की योग्यता, Interest Rate कितना लगेगा?

    Unnati App से लोन कैसे ले? लोन लेने की योग्यता, Interest Rate कितना लगेगा?


    Unnati Quick Personal Loan यह ऐप आपको आपकी जरूरत के वक्त ₹20,000 से लेकर 3 लाख रुपए का लोन ले सकते हैं यहाँ से आप अपने मोबाइल से ही लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं जो बिल्कुल आसान है.

    इस आर्टिकल में हम Unnati ऐप के बारे में जानने वाले है जैसे उन्नति ऐप क्या है और Unnati App से लोन कैसे लें सकते हैं.लोन के लिए कैसे अप्लाई करना है ताकि लोन Reject ना हो और किन-किन डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ेगी, लोन के लिए क्या एलिजिबिलिटी है. इसके अलावा क्या यह मोबाइल एप्लीकेशन सुरक्षित है इसे संबंधित आदि अन्य जानकारी बताएंगे.

    ReplyDelete