Realme X vs Redmi Note 7 Pro: Specification, Feature में क्या है अंतर?


Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: यहां जानिए नए Realme X और Redmi Note 7 Pro के बीच क्या अंतर है 

Realme ने हाल ही में चीन में Realme X नाम से अपना नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किया है। लॉन्च के तुरंत बाद कंपनी के भारत के सीईओ, माधव शेठ ने ट्विटर पर पुष्टि की कि वे जल्द ही डिवाइस को भारत में लाएंगे । Realme, Xiaomi के लिए एक चुनौती के रूप में उभरा है और Redmi Note 7 Pro के साथ तुलना करना Realme X के लिए अपरिहार्य होगा। हम Realme X और Redmi Note 7 Pro की सभी अलग-अलग विशिष्टताओं, विशेषताओं को उजागर करते हैं।

Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: मूल्य


Realme X की कीमत 4GB रैम / 64GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए युआन 1,499 (लगभग 15,000 रुपये), 6GB रैम / 64GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 1,599 (लगभग 16,000 रुपये) और 8GB रैम / 128GB के लिए युआन 1,799 (लगभग 18,000) है। भंडारण संस्करण। उम्मीद है कि इस डिवाइस की कीमत भारतीय बाजार में समान होगी।

रेडमी नोट 7 प्रो भारतीय बाजार में पहले से ही उपलब्ध है। इसकी कीमत 4GB रैम वेरिएंट के लिए 13,999 रुपये और 6GB रैम वेरिएंट के लिए 16,999 रुपये है जिसमें 128GB स्टोरेज भी है।

Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: डिस्प्ले

Realme X में 2340 × 1080 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाला 6.5 फुल एचडी + बेजल-लेस AMOLED डिस्प्ले है। पॉप-अप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल की बदौलत यह फुल-स्क्रीन डिस्प्ले देने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन है।
दूसरी ओर, Redmi Note 7 Pro में 19.5: 9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली एक 6.3-इंच की फुल HD + डिस्प्ले और सेल्फी कैमरा के लिए फ्रंट में वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच मौजूद है। Realme ने एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ मिड-रेंज फोन पेश करके Xiaomi को पछाड़ दिया है जिसमें फ्रंट कैमरे के लिए नोच या पंच होल नहीं है।

Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: फ्रंट कैमरा

दोनों उपकरणों के बीच सबसे स्पष्ट अंतर फ्रंट कैमरा मॉड्यूल का प्लेसमेंट है। वीवो नेक्स और वनप्लस 7 प्रो की तरह ही , नया Realme X एक पॉप-अप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल को स्पोर्ट करता है। रेडमी नोट 7 कैमरे के लिए वाटरड्रॉप नॉच स्टाइल डिस्प्ले का उपयोग करता है।

सेल्फी लेने के लिए Realme X में 16MP का मोटराइज्ड पॉप-अप सेंसर है। रेडमी नोट 7 प्रो में 13MP का कैमरा है जो सेल्फी लेने के लिए डॉट-नोच के अंदर एकीकृत है।

Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: प्रोसेसर

Realme X पिछले साल के स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे एड्रेनो 616 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। यह एक अच्छा प्रोसेसर है और PUBG और Fortnite जैसे अधिकांश भारी गेम को आसानी से चला सकता है।
दूसरी ओर, रेडमी नोट 7 प्रो, स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे इस वर्ष एड्रिनो 612 जीपीयू के साथ जोड़ा गया था। हालांकि यह स्नैपड्रैगन 710 की तुलना में छोटे वेरिएंट की तरह लग सकता है, लेकिन यह 710 की तुलना में 15 से 35 प्रतिशत अधिक तेज है।

Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: फिंगरप्रिंट सेंसर

Realme X कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जो डिवाइस के OLED डिस्प्ले के अंदर इन-डिस्प्ले सेंसर लगा होगा। सैमसंग गैलेक्सी एस 10 प्लस और हुआवेई मेट 20 प्रो जैसे अधिकांश प्रीमियम स्मार्टफोन उपकरणों को अनलॉक करने के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने की ओर जा रहे हैं।
हालाँकि, Redmi Note 7 Pro एक भौतिक कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट सेंसर को पीछे की तरफ रखता है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर अगली बड़ी बात हो सकती है, हालांकि, कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट सेंसर की गति और सटीकता इस समय अधिक है।

Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: विशेष संस्करण

Xiaomi ने Redmi Note 7 Pro के लिए किसी भी प्रकार के विशेष संस्करण लॉन्च करने से परहेज किया है। हालांकि, नए Realme X के साथ ऐसा नहीं है। कंपनी ने जापानी डिजाइनर, Naoto Fukasawa के साथ स्मार्टफोन के दो विशेष संस्करणों को जारी करने के लिए साझेदारी की है, अर्थात् लहसुन संस्करण और प्याज संस्करण। स्मार्टफोन के सामान्य कलर वेरिएंट की तुलना में स्पेशल कलर एडिशन की कीमत एक अतिरिक्त युआन 100 (लगभग 1,000 रुपये) है

Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: रियर कैमरा

दोनों स्मार्टफ़ोन बैक में डुअल कैमरा सेटअप के साथ आते हैं, जिसमें 5MP सेकेंडरी डेप्थ सेंसर के साथ 48MP प्राइमरी सेंसर होता है।

Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: बैटरी

Realme X को 3,765mAh की बैटरी के साथ कंपनी की अपनी VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग तकनीक के लिए सपोर्ट दिया गया है। और रेडमी नोट 7 प्रो क्वालकॉम के क्विक चार्ज 4.0 फास्ट चार्जिंग तकनीक के समर्थन के साथ 4,000mAh की बैटरी द्वारा समर्थित है।

Realme X बनाम Redmi Note 7 Pro: सॉफ्टवेयर

दोनों डिवाइस Google के नवीनतम एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम को चलाते हैं। हालांकि, दोनों निर्माता अपने स्मार्टफोन को अलग करने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम के शीर्ष पर अपनी खुद की खाल का उपयोग करते हैं। Realme अपनी ColorOS 6.0 स्किन को टॉप पर इस्तेमाल करता है, जबकि Xiaomi अपने MIUI 10 स्किन में टॉप पर इस्तेमाल करता है।



Post a Comment

1 Comments

  1. Haunted Home Escape Scary Game v MOD APK

    Haunted Home Escape Scary Game v MOD APK


    Obtain New Haunted House Escape: Scary Granny Video games in case you love taking part in haunted home video games. Are you a kind of who prefer to play Scary Neighbor Video games? In case your reply is in sure then you’ll love our recreation during which you’ll have to discover the hidden objects on this haunted home video games to resolve mysteries and to run away from the scary home.

    ReplyDelete